Wednesday, April 20, 2016

गिफ्ट लेना पसंद नहीं सलमान खान को


बॉलीवुड के ‘दबंग’ हीरो सलमान खान के साथ जैकलिन फर्नांडिस साल 2014 में फिल्म ‘किक’ में नजर आई थीं। तभी से वो सलमान की फैन हो गईं। इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान जैकलिन को सलमान के बारे में कई ऐसी बातें जानने को मिली, जिन्‍हें शायद बहुत कम लोग जानते हैं।
हाल ही में एक शो के दौरान जैकलिन ने बताया कि सलमान किसी से भी गिफ्ट नहीं लेते हैं। जैकलिन ने कहा कि सलमान ने यह तोहफे उन्हें देने की बजाए भारत के जरूरतमंद बच्चों के समर्थन के लिए चलाई जा रही उनकी संस्था ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ को देने के लिए कहा।
जैकलिन ने बताया, ‘सलमान से जब भी आप बात करते हैं, तो वह ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ के बारे में जरूर बताते हैं। वह इमोशनली इससे काफी जुड़े हुए हैं। सच कहूं, तो मैं यह बात कैमरे के लिए नहीं कह रही। ये सच्‍चाई है, जिसके बारे में काफी लोग जानते हैं।’
आगे उन्‍होंने कहा, ‘जब भी उन्हें कोई गिफ्ट मिलता है, वह इसे अपनी संस्था को दे देते हैं। दरअसल, उन्हें गिफ्ट लेना पसंद नहीं। उन्‍हें तो सिर्फ दूसरों को देना अच्‍छा लगता है। मेरी उन्‍होंने काफी मदद की है। उन्होंने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने में काफी मदद की है। वह आपको खुद पर भरोसा करना सिखाते हैं।’
सलमान को अपनी इंस्‍प्रेशन बताने वालीं जैकलिन ने कहा, ‘वह हमेशा जरूरतमंद के साथ होते हैं। उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है, क्योंकि मुझे जरूरत के वक्त किसी ने मदद की। इसलिए मैं भी यही करने की कोशिश करती हूं।’

No comments:

Post a Comment